19
October - 2017
Thursday
SUBSCRIBE TO NEWS
SUBSCRIBE TO COMMENTS

KBC-9: दसवीं पास ‘गूगल’ ने ऐसे जीते 50 लाख

Posted by mp samachar On October - 7 - 2017Comments Off on KBC-9: दसवीं पास ‘गूगल’ ने ऐसे जीते 50 लाख

minakshiकौन बनेगा करोड़पति का शुक्रवार (6 अक्टूबर) का एपिसोड काफी खास रहा. इसे खास इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि इसमें एक महिला ने अपनी प्रतिभा के बल पर एक बड़ी रकम जीती. हॉट सीट पर बैठी मीनाक्षी जैन ने ये साबित कर दिया कि डिग्री से ज्यादा जरूरी ज्ञान होता है.

एक तरफ जहां अच्छे-खासे पढ़े लिखे कंटेस्टेंट्स भी सवालों के सामने घुटने टेकते नजर आते रहे हैं. वहीं महज दसवीं पास मीनाक्षी अपने ज्ञान से एक करोड़ के सवाल तक पहुंचीं और गेम क्विट कर 50 लाख रुपये लेकर गईं.

मीनाक्षी के साथ उनके बेटे, पिता, बहन आई हुई थीं. बातों-बातों में मीनाक्षी ने बताया था कि उनकी बहनें उन्हें गूगल पुकारती हैं. संभल कर खेल रहीं मीनाक्षी को जिन सवालों पर दिक्कत आई उनमें से एक था, कौन सी नदी पूर्व से पश्चिम की तरफ नहीं बहती. इस सवाल का सही जवाब चंबल था. इसके बाद सवाल- किस खिलाड़ी की पत्नी ने बास्केट बॉल में भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व किया. इस सवाल पर मीनाक्षी की गाड़ी अटकी. इस सवाल पर उन्होंने दो लाइफ लाइन इस्तेमाल की.

फोन कर मदद लेने से बात नहीं बनी तो उन्होंने जोड़ीदार के तौर पर आए अपने बेटे को बुलाया. यहां पर बेटे के साथ सलाह कर इशांत शर्मा वाले ऑप्शन को लॉक करवाया गया. इस सवाल की चर्चा के दौरान तो कॉमेडी ही हो गई थी. मीनाक्षी के बेटे ने कहा कि इशांत लंबे हैं तो उनकी पत्नी लंबी होंगी. इस पर अमिताभ ने हंसते हुए कहा कि ऐसा जरूरी नहीं कि पति देव लंबे हों तो पत्नी जी भी लंबी हों.

इसके बाद मीनाक्षी सही खेलीं. 50 लाख जीतने के बाद बिग बी ने उन्हें सलाह दी कि वह एक करोड़ वाले सवाल का जवाब तब ही दें जब वह श्योर हों. क्योंकि इससे उन्हें बड़ी राशि का नुकसान हो सकता है. बता दें कि एक करोड़ के लिए पूछा गया था कि जमशेद जी ने 1869 में कौनसी मिल की स्थापना की थी. इस पर काफी देर तक सोचते हुए मीनाक्षी ने क्विट करने का फैसला लिया और 50 लाख रुपए लेकर घर गईं.

मीनाक्षी के जाने के बाद नई चाह नई राह के तहत बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु हॉट सीट पर आईं. एक अस्पताल को गरीबों के इलाज के लिए डोनेशन देने के लिए खेल रही सिंधु 25 लाख रुपए जीत कर गईं.

Comments are closed.

top इंदौर उज्जैन खण्डवा गुना ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ग्वालियर चर्चा दुष्कृत्य निधन पन्ना पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी प्रदेश बधाई बाबा रामदेव बैठक भेंट भोपाल मंत्रालय मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी मध्यप्रदेश मनरेगा मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री निवास मुख्यमंत्री श्री चौहान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मुलाकात युवा राज्यपाल राज्यपाल श्री राम नरेश यादव राज्य शासन राज्य सरकार रोजगार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग लोकार्पण विकास विमोचन शुभारंभ श्री शिवराजसिंह चौहान श्री शिवराज सिंह चौहान सहकारिता सीहोर स्वास्थ्य हत्या